MAA LAKSHMI REMAINS IN OUR HOME

हमें माता लक्ष्मी का अपने घर में निवास कराना है तो अपना घर साफ़ रखना है वरना हम कितना भी पूजा पाठ कर ले माता लक्ष्मी हमारे घर पे नहीं आएँगी.

दूसरी बात रोज सुबह पहले उठने के बाद आपको माता लक्ष्मी का आवाहन करना चाहिए- मुख्यद्वार पर जो भी बड़ी महिला या कोइ मनुष्य सुबह घर पे झाड़ू लगाए वो थोड़ा सा हल्दी का पानी छिड़के और यदि हल्दी पानी नहीं है तो एक लोटा जल आपने मुख्यद्वार पर डाल दे.

शुक्रवार को हमें एक छोटा सा उपाय करना है ताकि माता लक्ष्मी प्रसंन हो करके हमारे घर पर बनी रहे. शुक्र ग्रह के दोष को दूर करने और लक्ष्मी माता को खुश करने का एक छोटा सा उपाय है जिसको करके आपकी सभी मनोकामनाये पूरी हो जाएंगी आप अपने जीवन की सभी प्रकार की खुशियों को पा सकते है, शुक्रवार के दिन एक दक्छिड़ आवर्ती संख में जल भर कर के भगवन विष्णु का अभिषेक लगातार तीन शुक्रवार करना है इससे माता लक्ष्मी की कृपा आपपे जरूर बरसेगी.

आपको रोजाना उनको मानाने के लिए “ओम शिरिंग शिरिये नमः” मन्त्र का जाप 108 बार करना चाहिए ध्यान रखे शुक्रवार से शुरू करके 43 दिन तक आपको इस मंत्र का जप करना है. जब मंत्र का जप आपका पूरा हो जाये तो माता लक्ष्मी को खीर आदि का भोग लगाएं इसके बाद सात वर्ष की आयु से कम की कन्याओ को, किसी ब्रह्मांड को या किसी आश्रम या किसी गरीब बुजर्ग को श्रद्धा पूर्वक भोजन कराये और भोजन में खीर और मिश्री जरूर खिलाये.

रोटी में सक्कर डाल के बनाये और फिर वो मीठी रोटी किसी गाय को खिलानी है इस उपाय का बहुत जल्दी असर होता है देखते-देखते बुरे दिन ख़तम होकर सुख सम्पति की प्राप्ति होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *